मस्क का टेस्ला लिफ्ट हो जाता है क्योंकि ट्रम्प ने चीन का मुकाबला करने के लिए सेल्फ -ड्राइविंग कार नियमों पर लाल टेप को काट दिया – टाइम्स ऑफ इंडिया

ट्रम्प प्रशासन के लिए नियामक बाधाओं को वापस ले रहा है स्व-ड्राइविंग कारें दे देना यूएस ऑटोमेकर्सशामिल है टेस्लावाहन स्वचालन के लिए वैश्विक दौड़ में एक प्रतिस्पर्धी बढ़त। अमेरिकी परिवहन विभाग ने गुरुवार को घोषणा की कि कार निर्माता अब कुछ संघीय सुरक्षा नियमों से छूट के लिए आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते कि स्व-ड्राइविंग वाहनों का उपयोग अनुसंधान, प्रदर्शनों या अन्य गैर-वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए किया जाता है।
परिवहन सचिव सीन डफी ने एक रणनीतिक कदम के रूप में निर्णय को फंसाया। उन्होंने एक बयान में कहा, “हम चीन के साथ एक दौड़ में हैं, और दांव अधिक नहीं हो सकता है।” “हमारा नया ढांचा लाल टेप को स्लैश करेगा और हमें एक ही राष्ट्रीय मानक के करीब ले जाएगा।” वर्तमान में, अमेरिका में स्व-ड्राइविंग उद्योग राज्य-स्तरीय नियमों के एक पैचवर्क को नेविगेट कर रहा है, जो लंबे समय से निर्माताओं के लिए एक चिंता का विषय है।
नया नियम क्रैश रिपोर्टिंग को भी संबोधित करता है, एक विषय टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क खुले तौर पर आलोचना की है। वर्तमान में, टेस्ला आंशिक स्वचालन में अपने नेतृत्व के कारण बड़ी संख्या में स्व-ड्राइविंग क्रैश की रिपोर्ट करने के लिए जिम्मेदार है। मस्क ने पहले सिस्टम को अनुचित और बहुत बोझिल कहा था। संशोधित नीति के तहत, संघीय सरकार रखेगी दुर्घटना रिपोर्टिंग आवश्यकताएँ जगह में, लेकिन इसे “अनावश्यक और डुप्लिकेटिक” प्रक्रियाओं को हटा देगा।
मस्क ने निवेशकों को बताया कि टेस्ला की सेल्फ-ड्राइविंग टैक्सी सेवा इस जून में ऑस्टिन में काम करना शुरू कर देगा। हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कैसे आराम के नियमों से सीधे टेस्ला को फायदा होगा, यह कदम ट्रम्प प्रशासन द्वारा एक व्यापक प्रयास का संकेत देता है जो कि बीएडी जैसी चीनी कंपनियों से बढ़ते दबाव के बीच अमेरिकी तकनीकी फर्मों का समर्थन करता है।
सुरक्षा अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी थी कि ट्रम्प प्रशासन पूरी तरह से क्रैश रिपोर्टिंग को समाप्त कर सकता है, लेकिन गुरुवार की घोषणा ने पुष्टि की कि यह एक सरल रूप में रहेगा।